logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

गणित-विज्ञान शिक्षकों को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र : गणित और विज्ञान शिक्षकों में महिलाओं और विकलांगों को मनमाफिक विद्यालय में नियुक्ति दी जाएगी।

गणित-विज्ञान शिक्षकों को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र : गणित और विज्ञान शिक्षकों में महिलाओं और विकलांगों को मनमाफिक विद्यालय में नियुक्ति दी जाएगी।

मैनपुरी : जिले में नियुक्त होने वाले 340 गणित और विज्ञान शिक्षकों में महिलाओं और विकलांगों को मनमाफिक विद्यालय में नियुक्ति दी जाएगी। रविवार को बीएसए कार्यालय में अभ्यर्थियों ने अपने-अपने विकल्प भरकर जमा किए। इन अभ्यर्थियों को सोमवार तक नियुक्ति पत्र मिलने की उम्मीद है।

जिले में जूनियर हाईस्कूल विद्यालय में 340 गणित और विज्ञान की लंबे समय से अटकी चल रही नियुक्ति पर उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सरकार ने इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का फैसला ले लिया है। शासन ने महिलाओं और विकलांग शिक्षकों के लिए मनमाफिक विद्यालय में नियुक्ति देने के निर्देश दिए हैं। हालांकि शहरी क्षेत्र के विद्यालयों में इन शिक्षकों को नियुक्ति नहीं दी जा सकती है। रविवार को बीएसए कार्यालय में जुटी अभ्यर्थियों की भीड़ ने अपने मूल दस्तावेजों का परीक्षण कराया और अपने विकल्प भरकर दिए हैं।

'अभ्यर्थियों का अनुमोदन सोमवार को कराने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। मेरा प्रयास रहेगा कि सोमवार को ही देर शाम तक सभी को नियुक्ति पत्र उपलब्ध करा दिए जाएं'
हरकेश यादव, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी।

     खबर साभार :दैनिकजागरण

Post a Comment

1 Comments

  1. गणित-विज्ञान शिक्षकों को आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र : गणित और विज्ञान शिक्षकों में महिलाओं और विकलांगों को मनमाफिक विद्यालय में नियुक्ति दी जाएगी।
    >> READ MORE @ http://www.basicshikshanews.com/2015/09/blog-post_482.html

    ReplyDelete