logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों ने निकाला बाइक जुलूस : नौकरी बहाल कर एनसीइआरटी से टीईटी में छूट व नियमों में शिथिलता दी जाए

शिक्षामित्रों ने निकाला बाइक जुलूस : नौकरी बहाल कर एनसीइआरटी से टीईटी में छूट व नियमों में शिथिलता दी जाए

मऊ : अपनी बहाली की मांग को लेकर शिक्षामित्र बुधवार को जिला बेसिक कार्यालय पर इकट्ठा हुए। यहां से मोटर साइकिल जुलूस निकालकर अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद किए। इसके बाद नारेबाजी करते हुए सिटी मजिस्ट्रेट अमरनाथ राय को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि नौकरी बहाल कर एनसीइआरटी से टीईटी में छूट व नियमों में शिथिलता दी जाए।

समायोजित शिक्षक, शिक्षामित्र समन्वय समिति के संयोजक मंडल के रामकवल यादव ने कहा कि शिक्षामित्र पिछले 15 वर्षों से मेहनत कर अल्प मानदेय पर कार्य कर शिक्षण प्रणाली को बेहतर किए हैं परंतु उच्च न्यायालय के एक झटके ने सारी मेहनत व अरमानों को तोड़ कर रख दिया है। जंगशेर बहादुर राणा ने कहा कि शिक्षामित्रों को नैसर्गिक न्याय नहीं मिला।

अन्य राज्यों की भांति प्रदेश के शिक्षामित्रों को पुन: बहाल करने की मांग की। जयंत राय ने कहा कि शिक्षामित्र अपनी लड़ाई को अंतिम स्तर तक लड़ेगें चाहे इसके लिए कोई भी कदम क्यों न उठाना पड़े। उन्होंने कहा कि शिक्षामित्र आज भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं।

इस अवसर पर संजय ¨सह, वींरेंद्र राजभर, ओमप्रकाश, प्रवीण राय, विद्यासागर, सुविधा भारती, राजकुमार, महेश, अखिलेश, हरिकेश, लाल बहादुर आदि उपस्थित थे।

   खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments