logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

जूनियर हाईस्कूल में तैनाती के लिए आज देने होंगे स्कूलों के विकल्प : गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती का मामला

जूनियर हाईस्कूल में तैनाती के लिए आज देने होंगे स्कूलों के विकल्प : गणित-विज्ञान शिक्षक भर्ती का मामला

√बीएसए कार्यालय में सुबह 10 बजे अभ्यर्थियों की उपस्थिति अनिवार्य

लखनऊ। बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित-विज्ञान विषय के सहायक अध्यापकों की नियुक्ति के मामले में काउंसिलिंग के बाद अर्ह पाए गए महिला एवं विकलांग अभ्यर्थियों को 20 सितंबर को सुबह 10 बजे बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थित होकर अपने तैनाती के विद्यालयों का विकल्प देना होगा। यदि कोई भी अभ्यर्थी अनुपस्थित हुआ तो विद्यालय आवंटन की कार्रवाई रोस्टर के अनुसार कर दी जाएगी। इस संबंध में बीएसए प्रवीण मणि त्रिपाठी ने निर्देश जारी कर दिए।

दरअसल, परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 29334 गणित-विज्ञान के सहायक अध्यापकों के पदों के लिए चयन प्रक्रिया शुरू हुई थी। राजधानी में 157 विज्ञान एवं 159 गणित विषय की भर्ती के लिए सात चक्र की काउंसिलिंग आयोजित की गई थी। 15 सितंबर को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी निर्देश के अनुसार सातवीं काउंसिलिंग तक अर्ह अभ्यर्थियों को 21 सितंबर तक नियुक्ति पत्र दिए जाने हैं।

बीएसए प्रवीण मणि त्रिपाठी के मुताबिक राजधानी में काउंसिलिंग में शामिल हुए अर्ह महिला एवं विकलांग अभ्यर्थियों को 20 सितंबर रविवार को सुबह 10 बजे बीएसए कार्यालय में उपस्थित होना होगा। जिसमें उन्हें अपने तैनाती के विद्यालयों का विकल्प देना होगा। अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्राप्प्त करने से पूर्व अपने मूल अभिलेख, पासपोर्ट साइज की फोटो एवं विकलांगता प्रमाण पत्र जमा करना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि काउंसिलिंग के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट www.basiceducationlucknow.org पर शनिवार की शाम से उपलब्ध करा दीगई है।

      खबर साभार : डीएनए

Post a Comment

0 Comments