logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

मोदी से मुलाकात के आश्वासन पर शिक्षामित्रों का धरना ख़त्म : मोदी का दफ्तर खुलने से पहले ही ये महिलाएं सुबह ही पहुँच गई

मोदी से मुलाकात के आश्वासन पर शिक्षामित्रों का धरना ख़त्म : मोदी का दफ्तर खुलने से पहले ही ये महिलाएं सुबह ही पहुँच गई



वाराणसी। समायोजन पर हाईकोर्ट की रोक से खफा शिक्षामित्रों ने लगातार दूसरे दिन मंगलवार को रविंद्रपुरी में स्थित प्रधानमंत्री मोदी के जनसम्पर्क कार्यालय पर जबरदस्त प्रदर्शन शुरू कर दिया है। शिक्षामित्रों ने मंगलवार की सुबह कार्यालय के सामने ही

अनिश्चितकालीन धरना की भी घोषणा कर दी। इसके बाद पहुंचे अधिकारियों ने मोदी से मुलाकात कराने की कोशिश करने का आश्वासन देकर धरना ख़त्म कराया।

वहीं, आज कल से भी अधिक शिक्षामित्र पहुंचे गए तो इन्हें रोकने के लिए वाटर कैनन वाहन भी मंगा लिया गया था। आंदोलनकारियों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रहीं।मोदी का दफ्तर खुलने से पहले ही ये महिलाएं सुबह ही पहुँच गई थीं।

शिक्षामित्रों ने कल मोदी से मिलने के लिए समय मांगते हर विधायक रविन्द्र जायसवाल को ज्ञापन दिया था।यह भी चेतावनी दी थी कि अगर पीएम से मुलाकात का समय नहीं मिला तो प्रदेशभर के शिक्षामित्र 18 को वाराणसी पहुंचेंगे। 18 को ही पीएम का वाराणसी में कई कार्यक्रम है।

उधर, पूर्वांचल के सभी जिलों में शिक्षामित्रों का धरना-प्रदर्शन जारी है। आज भी ज्यादातर स्कूलों के ताले नहीं खुले। जौनपुर में एक महिला शिक्षामित्र ने फांसी लगाने की कोशिश की। शिक्षामित्रों ने सांसद केपी सिंह का आवास घेरा और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

      खबर साभार : हिन्दुस्तान

यूपी में शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन आज भी जारी, जगह-जगह धरना





लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद सहायक शिक्षक के पद पर समायोजन रद होने के बाद प्रदेश भर में शिक्षा मित्रों का प्रदर्शन आज दूसरे दिन भी जारी है। शनिवार को फैसला आने के बाद से शिक्षा मित्रों ने दो दिन तक कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया था। राजधानी लखनऊ के साथ प्रदेश के अन्य जिलों में शिक्षक जगह-जगह पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय पर शिक्षामित्रों का धरना आज भी चल रहा है। आज तो कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 18 सितंबर को वाराणसी आने के कार्यक्रम के कारण इस कार्यालय में नेताओं के साथ जिला व पुलिस प्रशासन के अफसरों का आवागमन जारी है। इनके बीच प्रदर्शनकारी भी डटे हैं। प्रतापगढ़ के भी हर ब्लाक पर शिक्षा मित्रों का विरोध जारी है। आज लालगंज बीआरसी पर शिक्षा मित्रों ने जोरदार प्रदर्शन किया है। लालगंज बी आर सी पर प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रो ने कार्यालय पर ताला जड़ दिया है। इसके साथ ही रामपुर व संग्राम गढ़ बीआरसी पर भी इनका धरना जारी है। शिक्षा मित्रों ने शिक्षण कार्य का पूरी तरह से बहिष्कार कर रखा है। सूबे के अधिकांश प्राथमिक स्कूलों में ताला बंद है। शिक्षा मित्र ब्लॉक रिसोर्स सेंटर और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे है। लखनऊ के स्कूलों में शिक्षा मित्र काली पट्टी बांधकर कार्य स्थल पर डटे हुए हैं।

Tags: # Siksha Mitra ,  # Assistant Teacher ,  # Two Days Strike ,  # Allahabad Highcourt ,  # Schools Locked ,  # Demonstrations ,  # Lucknow , 

        खबर साभार : दैनिकजागरण


Post a Comment

0 Comments