logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

समायोजन बहाली तक नहीं पढ़ाएंगे शिक्षामित्र : हांलाकि शिक्षामित्र विरोध स्वरूप हाथ पर काली पट्टी बांध कर विद्यालयों में उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करके बैठे रहेंगे।

समायोजन बहाली तक नहीं पढ़ाएंगे शिक्षामित्र : हांलाकि शिक्षामित्र विरोध स्वरूप हाथ पर काली पट्टी बांध कर विद्यालयों में उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करके बैठे रहेंगे।

वाराणसी : जब तक शिक्षामित्रों का समायोजन बहाल नहीं होता तब तक शिक्षामित्र पठन-पाठन का कार्य नहीं करेंगे। हाईकोर्ट द्वारा समायोजन रद्द किये जाने के बाद लगभग एक सप्ताह से आंदोलन कर रहे शिक्षामित्रों ने भारत माता मंदिर में रविवार को बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया। हांलाकि शिक्षामित्र विरोध स्वरूप हाथ पर काली पट्टी बांध कर विद्यालयों में उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर करके बैठे रहेंगे। स्थिति साफ न होने तक न तो कोई आंदोलन किया जाएगा न ही कोई प्रदर्शन किया जाएगा। शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अमरेंद्र दुबे ने प्रधानमंत्री से हुई वार्ता के विषय में शिक्षामित्रों को विस्तार से बताया।

18 सितंबर को शिक्षामित्रों से हुई वार्ता में प्रधानमंत्री ने विधिक राय लेने के बाद शीघ्र ही सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया था। बैठक में महामंत्री प्रमोद कुमार सिंह, नव प्रकाश, मनोज कुमार, धनंजय सिंह, मुनिकेश सिंह, रामबली राजभर, गायत्री देवी, नमिता राय, अनामिका वर्मा, सौरभ, हिरन देवी, सविता देवी के साथ सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्र मौजूद थे।

उधर उत्तर प्रदेश शिक्षा मित्र शिक्षक कल्याण समिति के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा ने सिगरा में आयोजित बैठक के बाद हाईकोर्ट इलाहाबाद की प्रति रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजी है।

       खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments