logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

राष्ट्रपति से पुरस्कार (Award) लेने दिल्ली आ रही केवी की प्रिंसिपल से ट्रेन में लूटपाट : स्मृति ईरानी पहुंचीं अस्पताल

राष्ट्रपति से पुरस्कार लेने दिल्ली आ रही केवी की प्रिंसिपल से ट्रेन में लूटपाट : स्मृति ईरानी पहुंचीं अस्पताल

"केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने बृहस्पतिवार सुबह मूलचंद अस्पताल पहुंकर रेखा सक्सेना का हालचाल पूछा। उन्होंने प्रिंसिपल के भाई और अन्य रिश्तेदारों से बातचीत की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।"

नई दिल्ली। शिक्षक दिवस पर राष्ट्रपति पदक लेने समता एक्सप्रेस से दिल्ली आ रही ग्वालियर के केंद्रीय विद्यालय की महिला प्रिंसिपल के साथ बदमाशों ने लूटपाट की। एसी फर्स्ट क्लास कोच में महिला प्रिंसिपल और उनके चचेरे भाई पर जहरीला स्प्रे कर बदमाश पचास हजार रुपये और घड़ी लेकर फरार हो गए। निजामुद्दीन रेलवे थाना पुलिस ने लूटपाट की जीरो एफआईआर दर्ज कर उसे मथुरा जीआरपी को भेज दिया है। पीड़ित प्रिंसिपल का मूलचंद अस्पताल में उपचार चल रहा है।

पुलिस के अनुसार, रेखा सक्सेना (52) ग्वालियर के महाराजपुरा में रहती हैं। वह ग्वालियर स्थित केंद्रीय विद्यालय 2 में बतौर प्रिंसिपल कार्यरत हैं। उन्हें इस वर्ष राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चुना गया है। रेखा को 5 सितंबर को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पुरस्कृत करेंगे। बुधवार को वह अपने चचेरे भाई विरेंद्र सक्सेना के साथ ग्वालियर से समता एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना हुईं।

दोनों भाई बहन एसी कोच में बैठे थे। पीड़ितों के मुताबिक, करीब तीन बजे ट्रेन आगरा से मथुरा रेलवे स्टेशन की तरफ रवाना हुई। इसी दौरान एक वेंडर चाय लेकर आया। उसने उन्हें चाय पीने के लिए कहा। उन लोगों ने चाय पीने से इंकार किया, इसी दौरान वेंडर से रेखा सक्सेना के चेहरे पर स्प्रे कर दिया। स्प्रे करते ही वह बेहोशी होने लगीं। वहीं, उनके भाई भी स्प्रे के संपर्क में आने से बेहोश हो गए। कुछ देर बाद विरेंद्र को होश आया। उन्होंने बहन को भी बेहोशी की हालत में देखा। उन्होंने तुरंत जीआरपी से संपर्क किया। इस दौरान ट्रेन निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंच गई थी। जहां से भाई बहन को इलाज के लिए मूलचंद अस्पताल में भर्ती कराया गया। विरेंद्र को छुट्टी दे दी गई है, रेखा को 4 सितंबर को छुट्टी मिलने की उम्मीद है।

सह यात्रियों पर जताया शक : प्रिंसिपल के परिचित मोहम्मद फिरदौस ने कोच में साथ बैठे कुछ यात्रियों पर वारदात को अंजाम देने का शक जाहिर किया है। फिरदौस ने बताया कि अब तक दोनों से जो बातचीत हुई है, उनके मुताबिक उनकीबर्थ के पास नागपुर से आ रहे कुछ यात्री थे। दोनों के कोच में सवार होने के बाद से ही वह किसी न किसी तरीके से उन्हें कुछ खिलाने और पिलाने की कोशिश कर रहे थे। जब वेंडर चाय लेकर आया तो उन लोगों ने भी उनसे चाय पी लेने का आग्रह किया था।

•ग्वालियर से एसी फर्स्ट क्लास में दिल्ली आ रही थीं, जहरीला स्प्रे कर वेंडर ने पचास हजार लूटे



दिल्ली के अस्पताल में भर्ती केंद्रीय विद्यालय की प्रिंसिपल रेखा सक्सेना

       खबर साभार : अमरउजाला


Post a Comment

0 Comments