logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

पदावनति से अनारक्षितों को लाभ मिलना शुरू : कनिष्ठ की पदोन्नति से वास्तविक पदोन्नति के बीच का मिलेगा एरियर; 5 पीसीएस अधिकारियों को एरियर व अन्य लाभ देने का आदेश

पदावनति से अनारक्षितों को लाभ मिलना शुरू : कनिष्ठ की पदोन्नति से वास्तविक पदोन्नति के बीच का मिलेगा एरियर; 5 पीसीएस अधिकारियों को एरियर व अन्य लाभ देने का आदेश

लखनऊ (ब्यूरो)। पदोन्नति में आरक्षण का लाभ पाए कार्मिकों को पदावनत करने का फायदा अनारक्षित वर्ग के कार्मिकों को मिलना शुरू हो गया है। शासन ने पीसीएस सेवा व यूपी सिविल सेवा कार्यकारी शाखा के कई अधिकारियों को कनिष्ठ की पदोन्नति की तिथि से काल्पनिक पदोन्नति व काल्पनिक पदोन्नति की तिथि से वास्तविक पदोन्नति की तिथि के बीच एरियर के भुगतान की मंजूरी दे दी है।

विशेष सचिव लोक निर्माण अरविंद सिंह यूपी सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) के अधिकारी हैं। परिणामी ज्येष्ठता व पदोन्नति में आरक्षण जैसे प्रावधानों का लाभ पाकर इनके कनिष्ठ मई 2006 में पदोन्नत हो गए। सिंह को अपनी पदोन्नति के लिए 2008 तक इंतजार करना पड़ा। अब प्रमोशन में आरक्षण का लाभ पाए कार्मिकों की पदावनति होने से उन्हें कनिष्ठ की पदोन्नति की तिथि से काल्पनिक पदोन्नति दे दी गई है। साथ ही कनिष्ठ की पदोन्नति की तिथि से सिंह की वास्तविक पदोन्नति की तिथि के बीच का एरियर भी दिया जाएगा।

इसी तरह एरियर का फायदा यूपीटीयू के कुलसचिव कमलेश कुमार चौधरी, झांसी के संभागीय खाद्य नियंत्रक भगेलू राम, अपर आयुक्त झांसी श्यामधर पांडेय और सेवानिवृत्त पीसीएस अधिकारी राम सिंह-प्रथम को मिला है। विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक संजय कुमार यादव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

√कनिष्ठ की पदोन्नति से वास्तविक पदोन्नति के बीच का मिलेगा एरियर

√5पीसीएस अधिकारियों को एरियर व अन्य लाभ देने का आदेश

          खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments