logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

वाराणसी में शिक्षामित्रों से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल व मुख्यमंत्री 21 सितम्बर को : 18 सितम्बर को वाराणसी में पीएम की है सभा ; पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने दी यह जानकारी दी।

पीएम कल व सीएम 21 को शिक्षामित्रों से मिलेंगे

लखनऊ/वाराणसी (ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंदोलित शिक्षामित्रों से मिलने को तैयार हो गए हैं। यह मुलाकात 18 सितंबर को काशी आगमन पर डीरेका के आॅफिसर्स गेस्ट हाउस में होगी। प्रधानमंत्री कार्यालय से बुधवार देर रात जिला प्रशासन को बताया गया कि पीएम शिक्षामित्रों के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 21 सितंबर को सुबह 10 बजे शिक्षामित्रों को अपने सरकारी आवास पर वार्ता के लिए बुलाया है।


हाईकोर्ट द्वारा सहायक अध्यापक से समायोजन निरस्त किए जाने के बाद से शिक्षामित्र आंदोलित हैं। वाराणसी जिला प्रशासन की ओर से इस आशय का एक पत्र प्रधानमंत्री कार्यालय भेजा गया था, जहां से बुधवार रात सूचना मिली कि पीएम शिक्षा मित्रों के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात को तैयार हैं। वाराणसी के डीएम राजमणि यादव ने बताया कि पीएम ने शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल को मुलाकात का समय दे दिया है। शिक्षामित्र संयम से काम लें और वाराणसी न आएं।उधर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि राज्य सरकार पूरी तरह से शिक्षामित्रों के साथ है और उनके प्रति अन्याय नहीं होने देगी।


     खबर साभार : अमरउजाला

वाराणसी में शिक्षामित्रों से मिलेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी : 18 सितम्बर को वाराणसी में पीएम की है सभा ; पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने दी यह जानकारी दी।

वाराणसी : वाराणसी में शिक्षामित्रों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिलेंगे। देर रात पीएमओ से हरी झंडी मिलने के बाद जिलाधिकारी ने दी यह जानकारी दी। समायोजन रद होने से दुखी शिक्षामित्रों ने प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने और मिलने के लिए समय देने की मांग की थी।

इसी कड़ी में दो दिनों तक पीएम के वाराणसी स्थित जनसंपर्क कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। साथ ही चेतावनी दी थी कि यदि पीएम ने मिलने का समय नहीं दिया तो राज्यभर के शिक्षामित्र 18 सितंबर को वाराणसी कूच करेंगे जहां इसी दिन पीएम की सभा होनी है।

      खबर साभार : हिन्दुस्तान

Post a Comment

0 Comments