logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

कई जिलों में घटित घटनाओं के बाद; मिड-डे मील (MDM) के तहत दूध देने के आदेश पर लग सकता है विराम , हाईकोर्ट ने भी मांगा जवाब : दूध की जगह छाछ,दही, केला, आयरन, विटामिन युक्त विशेष बिस्कुट का भी प्रस्ताव किया गया शामिल |

एमडीएम में दूध बांटने की योजना बंद करने की तैयारीविकल्प के रूप में छाछ, दही, मक्खन या केला देने पर विचार 

लखनऊ  (ब्यूरो)। परिषदीय स्कूलों में संचालित मिड-डे मील योजना के तहत जोर-शोर के साथ शुरू की गई दूध बांटने की योजना को बंद करने की तैयारी है। इसके स्थान पर छाछ, दही, मक्खन, केला या फिर 200 ग्राम दूध के बराबर अन्य पोषक तत्व देने के विकल्पों पर विचार चल रहा है। मध्याह्न भोजन प्राधिकरण जल्द ही शासन को इस संबंध में प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहा है।


मुख्यमंत्री ने मिड-डे मील योजना में प्रत्येक बुधवार को परिषदीय स्कूलों के बच्चों को 200 ग्राम दूध बांटने की घोषणा की थी। इसके आधार पर बच्चों को दूध बांटने की योजना शुरू की गई है। दूध पीने से आए दिन बच्चों के बीमार होने की शिकायतें मिल रही हैं या फिर बच्चों को दूध के स्थान पर अन्य चीजों को बांट कर काम चलाया जा रहा है। बताया जाता है कि उच्च स्तर पर बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि दूध के स्थान पर अन्य दूसरे विकल्पों पर विचार कर जल्द ही प्रस्ताव उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री से अनुमति लेने के बाद दूसरी चीजों को बांटा जाएगा।


            खबर साभार : अमरउजाला

कई जिलों में घटित घटनाओं के बाद; मिड-डे मील (MDM) के तहत दूध देने के आदेश पर लग सकता है विराम : दूध की जगह छाछ,दही, केला, आयरन, विटामिन युक्त विशेष बिस्कुट का भी प्रस्ताव किया गया शामिल |

√लखनऊ-मिडडे मील के तहत दूध देना हो सकता है बंद,मिडडे मील प्राधिकरण ने शासन को भेजा प्रस्ताव,वैकल्पिक खाद्य पदार्थों का प्रस्ताव मे जिक्र।

√लखनऊ-दूध की जगह छाछ,दही या केला देने का प्रस्ताव,आयरन,विटामिन युक्त विशेष बिस्कुट का भी प्रस्ताव,मीटिंग में मुख्य सचिव ने मांगे सुझाव।

     खबर साभार : ETV UP/UK

Post a Comment

0 Comments