logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

बीटीसी के दो वर्षीय प्रशिक्षण के लिए नए सत्र में प्रवेश का मामला : ऑनलाइन आवेदन की गलतियां सुधारने में जुटे अभ्यर्थी

बीटीसी के दो वर्षीय प्रशिक्षण के लिए नए सत्र में प्रवेश का मामला : ऑनलाइन आवेदन की गलतियां सुधारने में जुटे अभ्यर्थी

भोगांव: बीटीसी के दो वर्षीय प्रशिक्षण के लिए नए सत्र में प्रवेश को लेकर ऑनलाइन पंजीकरण के समय गलती करने वाले अभ्यर्थियों की ओर से अपने डाटा में संशोधन शुरू करा दिया गया है। यह प्रक्रिया 24 अगस्त तक चलेगी। इसके बाद नेशनल इंफोरमेटिक सेंटर की ओर से जिलेवार कट ऑफ मेरिट को तैयार किया जाएगा।

बीटीसी सत्र 2014 की प्रवेश प्रक्रिया 28 जुलाई को शुरू हुई थी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद कार्यालय की ओर से 28 जुलाई से 12 अगस्त तक अभ्यर्थियों से ऑनलाइन पंजीकरण मांगे गए थे। 14 अगस्त तक आवेदन शुल्क जमा करने की छूट दी गई थी। फार्म में गलतियां करने वाले अभ्यर्थियों को इसमें सुधार के लिए शासन की ओर से कार्यक्रम तय किया गया था। 18 से 24 अगस्त तक यूपी बेसिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों की ओर से रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर संशोधन कराया जा सकता है। संशोधन कराने के लिए दो दिनों से साइबर कैफों पर अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो रही है।

वहीं कट ऑफ मेरिट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को काउंसि¨लग के लिए डायट पर बुलाया जाएगा। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य शैलेंद्र ¨सह वर्मा ने बताया कि कट ऑफ मेरिट सूची को अगस्त के अंत तक जारी किए जाने की संभावना है। सूची को एनआइसी की ओर से तैयार किया जाएगा।

         खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments