logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

मिड-डे-मील में हर बुधवार को बच्चों दूध योजना पटरी पर नहीं ; शिक्षा विभाग को शासन से नहीं मिले कोई निर्देश : बच्चों को अब दूध मिलेगा न खीर

मिड-डे-मील में हर बुधवार को बच्चों दूध योजना पटरी पर नहीं ; शिक्षा विभाग को शासन से नहीं मिले कोई निर्देश : बच्चों को अब दूध मिलेगा न खीर

लखनऊ : मिड-डे-मील में हर बुधवार को बच्चों दूध योजना पटरी पर नहीं आ पा रही है। अक्षयपात्र ने दूध देने से साफ मना कर दिया था। वहीं बीते दिनों कन्नौज की सांसद डिपंल यादव के अक्षयपात्र संस्था के निरीक्षण के दौरान यह सुझाव दिया गया था कि बच्चों को दूध की जगह खीर दे दी जाए। मगर इस बुधवार को स्कूलों में खीर बंटेगी या नहीं, इसको लेकर कोई भी अधिकारी साफ तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। शिक्षा विभाग के अधिकारी खीर बांटे जाने को लेकर अभी शासन के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। 

 अक्षय पात्र के सुनील मेहता का कहना है कि खीर के लिए अब तक विभाग से कोई निर्देश नहीं मिला है, इसलिए बुधवार को सिर्फ मिड डे मील ही दिया जाएगा। वहीं बीएसए प्रवीणमणि त्रिपाठी का कहना है कि शासन से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। बिना किसी शासनादेश के व्यवस्था में परिवर्तन नहीं किया जा सकता।

 दूध लिया नहीं तो खीर बनेगी किसमें : मंगलवार देर रात तक पराग से दूध लिए जाने का कोई फैसला नहीं हुआ था। पराग के अधिकारियों के मुताबिक न तो उनसे दूध मांगा गया है और न ही इस संबंध में कोई दिशा निर्देश जारी हुए हैं। ऐसे में स्कूलों में अगर खीर बंटनी है तो वह बनेगी किसमें/ पराग को अब तक पिछली बार बांटे गए दूध का पैसा भी नहीं मिला है।

बच्चों को नहीं एमडीएम, प्रधानाचार्य करेंगे उपवास

लालबाग स्थित क्वींस इंटर कॉलेज में पिछले एक माह से बच्चों को मिड-डे-मील नहीं मिल रहा है। खाने में कीड़ा निकलने के बाद से कोई भी एनजीओ स्कूल में खाना देने नहीं आ रहा है। प्रिंसिपल आरपी मिश्रा ने चेतावनी की है कि अगर 16 अगस्त तक कॉलेज में बच्चों को एमडीएम नहीं मिला तो वे 17 अगस्त से कॉलेज में उपवास करेंगे। उनके साथ कॉलेज के कई शिक्षक भी इसमें शामिल होंगे। वहीं, बीएसए कहना है कि कई एनजीओ से बात चल रही है।

         खबर साभार : नवभारतटाइम्स

Post a Comment

0 Comments