logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

महाराजपुर में बनेगा प्रदेश का सबसे महंगा सरकारी स्कूल : सरकारी स्कूलों के दिन बदलने के लिए अन्य सरकारी संगठनों ने भी कवायद शुरू कर दी

महाराजपुर में बनेगा प्रदेश का सबसे महंगा सरकारी स्कूल : सरकारी स्कूलों के दिन बदलने के लिए अन्य सरकारी संगठनों ने भी कवायद शुरू कर दी

गाजियाबाद : सरकारी स्कूलों के दिन बदलने के लिए अन्य सरकारी संगठनों ने भी कवायद शुरू कर दी है। इसी कड़ी में भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड ने बेसिक शिक्षा विभाग के साथ महाराजपुर में प्रदेश का सबसे महंगा सरकारी स्कूल तैयार कराने की योजना बनाई है। यह तकरीबन दो करोड़ की लागत से बनेगा।

बीईएल की योजना महाराजपुर में मॉडर्न स्टाइल के स्कूल निर्माण की है। कंप्यूटर लैब आदि सुविधाओं से लैस स्कूल होगा। इसमें छात्रों की हर सुविधा की व्यवस्था होगी। तीन चरणों में स्कूल भवन का निर्माण होगा। डबल स्टोरी बि¨ल्डग में प्राइमरी और जूनियर दोनों के छात्र-छात्राएं पढ़ने की व्यवस्था होगी। पहले चरण के लिए 35 लाख की किश्त भी विभाग को मिल गई है। यह स्कूल प्रदेश का पहला ऐसा स्कूल होगा, जो सभी सरकारी स्कूलों में सबसे बड़ी लागत से तैयार कराया जा रहा है।

बीएसए डा. प्रवेश यादव की भारत इलेक्ट्रोनिक्स के अधिकारियों के साथ स्कूल निर्माण को लेकर पिछले दिनों बैठकें भी हुई हैं। दोनों विभागों द्वारा दो अक्टूबर या इससे पहले निर्माण कार्य का शिलान्यास कराया जा सकता है।

भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड के अधिकारियों से महाराजपुर में स्कूल निर्माण को लेकर मुहर लग चुकी है। अक्टूबर तक निर्माण कार्य का शिलान्यास कराने के बाद काम शुरू कर दिया जाएगा। यह कार्य तीन चरणों में पूरा होगा।
-डा. प्रवेश यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।

       खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments