logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

दाखिले को लेकर निजी स्कूल ने फिर दिखाई मनमानी : शिक्षा विभाग द्वारा 134 ए नियम के तहत ड्रा निकालने के बावजूद भी निजी स्कूल लगातार मनमानी

दाखिले को लेकर निजी स्कूल ने फिर दिखाई मनमानी : शिक्षा विभाग द्वारा 134 ए नियम के तहत ड्रा निकालने के बावजूद भी निजी स्कूल लगातार मनमानी

सोनीपत : शिक्षा विभाग द्वारा 134 ए नियम के तहत ड्रा निकालने के बावजूद भी निजी स्कूल लगातार मनमानी कर रहे हैं। सोमवार को दाखिला करवाने गए अभिभावकों के साथ जानकीदास कपूर स्कूल में धक्का मुक्की की गई।

अभिभावकों को स्कूल के सुरक्षा कर्मियों ने अंदर भी घुसने नहीं दिया, जिसके कारण अभिभावकों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

14 अगस्त को शिक्षा विभाग की तरफ से पहली से आठवीं तक दो हजार बच्चों का ड्रा निकाला गया था ताकि इन बच्चों को निजी स्कूलों में दाखिला मिल सके। ड्रा निकलने के बाद सोमवार को बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलवाया जाना था। सात बच्चों के अभिभावक दाखिला दिलवाने के लिए सोमवार को जानकीदास कपूर स्कूल में गए। सुरक्षा कर्मियों ने अभिभावकों को बाहर से ही खदेड़ना शुरू दिया। इस मामले को लेकर अभिभावक व सुरक्षा कर्मियों के बीच धक्कामुक्की भी हुई।

अभिभावक छात्र संघ के प्रधान विमल किशोर ने बताया कि निजी स्कूल लगातार मनमानी कर रहे हैं। जरूरतमंद बच्चों को ड्रा निकलने के बावजूद दाखिला नहीं दिया जा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा ने कहा कि किसी भी निजी स्कूल की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मामले की पूरी जांच कराकर दोषी स्कूल प्रबंधक पर कार्रवाई की जाएगी। जानकीदास कपूर स्कूल के प्राचार्य गणेश अय्यर ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल में बच्चों की सूची नहीं भेजी गई है। अभिभावकों को कहा गया कि वह एक सप्ताह इंतजार करें, जिसके बाद दाखिले किया जाएगा। लेकिन अभिभावक दाखिला कराने को लेकर अड़ गए।

         खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments