logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों को दे दिए नियुक्ति पत्र : आनन-फानन में विभाग ने बैक डेट में कराई ज्वाइनिंग

शिक्षामित्रों को दे दिए नियुक्ति पत्र : आनन-फानन में विभाग ने बैक डेट में कराई ज्वाइनिंग

"सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के चेहरों पर चिंता की लकीरें देखी जा रही"

बदायूं। शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित शिक्षामित्रों को भी आनन-फानन में नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद बुधवार को बहुत से शिक्षामित्रों ने आवंटित विद्यालय में पहुंचकर ज्वाइन भी किया।

यहां बता दें कि सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित हुए शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग पिछले माह हो गई थी ,किंतु स्वीकृत पदों की संख्या कम होने के कारण उनकी नियुक्ति नहीं हो सकी थी। पिछले दिनों सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित हुईं महिला और विकलांग शिक्षामित्रों से स्कूलों के विकल्प लिए गए थे। इस चरण में 631 पदों पर शिक्षामित्रों को समायोजित किया गया। विभागीय सूत्रों के मुताबिक समायोजित हुए शिक्षामित्रों को बीते दिन नियुक्ति पत्र दे दिए गए। इन शिक्षामित्रों को ब्लाक स्तर पर नियुक्ति पत्र भेजकर वितरित कराए गए। बताया कि बुधवार को अधिकांश शिक्षामित्रों ने संबंधित खंड शिक्षाधिकारियों से आदेश कराने के बाद आवंटित स्कूल में ज्वाइन भी कर लिया। उनकी ज्वाइनिंग आनन-फानन में कराई गई है।

यहां बताना भी जरूरी है कि सुप्रीम कोर्ट ने बिना टीईटी किए शिक्षामित्रों के सहायक अध्यापक के पद पर समायोजन करने पर रोक लगाने के आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से सहायक अध्यापक के पद पर समायोजित शिक्षामित्रों के चेहरों पर चिंता की लकीरें देखी जा रही हैं। इस मामले में जब बीएसए कृपाशंकर से मोबाइल पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की |

    खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments