logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षकों ने ब्लाक लेवल अधिकारी (बीएलओ) के रूप में ड्यूटी का बहिष्कार कर रहे शिक्षकों का वेतन निकालने की मांग : विधायक से मिले प्राथमिक शिक्षक

शिक्षकों ने ब्लाक लेवल अधिकारी (बीएलओ) के रूप में ड्यूटी का बहिष्कार कर रहे शिक्षकों का वेतन निकालने की मांग : विधायक से मिले प्राथमिक शिक्षक

फरीदाबाद: राजकीय प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा से मिलकर समस्याओं के समाधान की मांग की। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा की जिला कार्यकारिणी के प्रधान चतर ¨सह के नेतृत्व में शिक्षकों ने विधायक मूल चंद शर्मा से मिला।

शिक्षकों ने ब्लाक लेवल अधिकारी (बीएलओ) के रूप में ड्यूटी का बहिष्कार कर रहे शिक्षकों का वेतन निकालने की मांग की। विधायक ने शिक्षकों का वेतन निकलवाने का आश्वासन दिया। बता दें कि शिक्षा विभाग ने कुछ शिक्षकों का वेतन रोक दिया है, जो बीएलओ डयूटी किए जाने का विरोध कर रहे हैं। शिक्षक संघ के जिला प्रधान चतर ¨सह ने बताया कि फरीदाबाद जिले में हेड टीचर के कुल 190 में से 170 पद रिक्त हैं।

पिछले कई वर्षों से पद रिक्त होने के बावजूद पदोन्नति नहीं की जा रही। विधायक मूल चंद शर्मा ने समस्याओं के समाधान के लिए महानिदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा पंचकूला आरएस खरब से बात करने का प्रयास किया, मगर बातचीत न हो सकी। संघ के प्रतिनिधिमंडल में महासचिव राजेश भाटी, कोषाध्यक्ष समय ¨सह, बल्लबगढ के प्रधान संदीप दीक्षित तथा प्रमोद वशिष्ठ शामिल थे।

    खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments