logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक बुधवार 22 जुलाई को बच्चों को दूध वितरण कार्यक्रम का होगा बहिष्कार

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक बुधवार 22 जुलाई को बच्चों को दूध वितरण कार्यक्रम का होगा बहिष्कार

भोगनीपुर : मलासा ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक बुधवार 22 जुलाई को बच्चों को दूध वितरण कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे। यह निर्णय सोमवार को प्राथमिक विद्यालय डींघ में शिक्षकों की बैठक में लिया गया।

बैठक में पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष जीतेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों से शिक्षण कार्य के अलावा अन्य कार्य मनमाने तरीके से कराये जा रहे हैं। प्रत्येक बुधवार के दिन विद्यालयों में बच्चों के दूध वितरण कार्यक्रम की जिम्मेदारी भी दी गई है, जबकि दूध की व्यवस्था करना शिक्षकों के लिए मुश्किल है। शिक्षक 22 जुलाई को दूध वितरण कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे।

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षकों से ग्रीष्मावकाश में भी बीएलओ व रैपिड सर्वे आदि कार्य कराना नियम विरुद्ध है। शिक्षकों से ग्रीष्मावकाश में काम लेने के एवज में उपार्जित अवकाश दिया जाना चाहिए। बैठक में अनिल कुमार प्रजापित, यजुवेंद्र सिंह, नायाब हुसैन, शशि भूषण, संजेय कटियार, यमुनादास पाल, रीना कटियार, प्रतिभा, रेखा, रचना सचान, रमा, मंजीत, ओमप्रकाश आदि शिक्षक मौजूद रहे। खंड शिक्षा अधिकारी अरुणोदय सचान ने बताया कि शिक्षकों द्वारा दूध वितरण कार्यक्रम के बहिष्कार के बाबत बीएसए को अवगत कराया गया है।

      खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments