logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

शिक्षामित्रों की नियुक्ति से अंतर जनपदीय ट्रांसफर की उम्मीदें खत्म : शिक्षामित्रों के समायोजन के बाद प्राथमिक विद्यालयों में कोई पद खाली नही; घर वापसी की राह मुश्किल

शिक्षामित्रों की नियुक्ति से अंतर जनपदीय ट्रांसफर की उम्मीदें खत्म :   शिक्षामित्रों के समायोजन के बाद प्राथमिक विद्यालयों में कोई पद खाली नही; घर वापसी की राह मुश्किल

इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षामित्रों का समायोजन होने के बाद जिले में शिक्षकों के पद खाली ही नहीं बचे हैं, ऐसे में दूसरे जिलों में पढ़ा रहे प्राथमिक शिक्षकों की घर वापसी की राह मुश्किल हो रही है। 

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तैनात विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी शिक्षक अपने जिले में वापसी के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं। ये शिक्षक अपने जिले के बीएसए से अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए लगातार प्रयास में लगे हैं।

इसके लिए ये सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय से लेकर प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा कार्यालय तक चक्कर लगा रहे हैं। शिक्षक मुख्यमंत्री कार्यालय से लेकर बेसिक शिक्षामंत्री तक से पैरवी भी करवा रहे हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय में अंतरजनपदीय स्थानांतरण के लिए पहुंचे शिक्षकों को विभाग के अधिकारी ने बताया कि शिक्षामित्रों की सहायक अध्यापक के पद पर तैनाती हो जाने के बाद जिले के प्राथमिक विद्यालयों में कोई पद खाली नहीं हैं। 
  
   खबर साभार : अमरउजाला/हिन्दुस्तान

Post a Comment

0 Comments