logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

मदरसा अनुदान में फिर फंसा पेंच;कैबिनेट से पास होने के बावजूद जारी नहीं हो सका शासनादेश : मदरसा प्रबंधकों की शिकायत के कारण अटका मामला

मदरसा अनुदान में फिर फंसा पेंच;कैबिनेट से पास होने के बावजूद जारी नहीं हो सका शासनादेश : मदरसा प्रबंधकों की शिकायत के कारण अटका मामला

लखनऊ। मदरसों को अनुदान देने के मामले में फिर पेच फंस गया है। यही वजह है कि कैबिनेट से 93 मदरसों को अनुदान देने का जो प्रस्ताव पास हुआ था, उसका शासनादेश अभी तक जारी नहीं हो सका है। इस बार मामला मदरसा प्रबंधकों की शिकायत के कारण फंसा है। उन्होंने मदरसों को अनुदान देने में धांधली का आरोप लगाया है।

लंबे समय से अनुदान की प्रतीक्षा कर रहे मदरसा प्रबंधकों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। अखिलेश सरकार की कैबिनेट ने 19 मई को प्रदेश के 93 मदरसों को अनुदान देने का प्रस्ताव पास किया था, लेकिन अभी तक इसका शासनादेश जारी नहीं हो पाया है। दरअसल, जिन मदरसों को अनुदान नहीं मिल सका है, उन्होंने इसमें धांधली की शिकायत की है।

मदरसा प्रबंधकों ने विभागीय मंत्री आजम खां से इसकी शिकायत की। उन्होंने इसकी जांच के निर्देश दिए। विभाग के विशेष सचिव मो. शफाकत कमाल को जांच सौंपी गई है। उन्होंने पूरे मामले की पत्रावलियां तलब की हैं। वह देखेंगे कि जिन मदरसों ने शिकायत की है क्या वाकई उनके कागजों में कमी थी या उनके साथ नाइंसाफी हुई है। जांच के बाद ही अब 93 मदरसों को अनुदान देने का शासनादेश जारी किया जाएगा।

           खबर साभार : अमरउजाला

Post a Comment

0 Comments