logo

Basic Siksha News.com
बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम

एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग की समस्त सूचनाएं एक साथ

16 जून के सम्मान समारोह में बिना प्रवेश पत्र शिक्षकों को भी नहीं मिलेगी इंट्री : वेतन वितरण समारोह के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने दिए निर्देश

16 जून के सम्मान समारोह में बिना प्रवेश पत्र शिक्षकों को भी नहीं मिलेगी इंट्री : वेतन वितरण समारोह के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने दिए निर्देश

16 जून को समारोह में बुलाए 2080 प्रशिक्षु शिक्षक और सहायक अध्यापक


इलाहाबाद : 16 जून को लखनऊ के डॉ.राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय सभागार में आयोजित वेतन वितरण समारोह में 2080 शिक्षकों को प्रवेश पत्र के जरिए ही इंट्री मिलेगी। बेसिक शिक्षा परिषद ने इसके लिए सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों (बीएसए) को कार्यक्रम शामिल होने वाले शिक्षकों के प्रवेश पत्र बनाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं, समारोह में आने वाले शिक्षकों के लिए मुकम्मल इंतजाम भी करने को कहा गया है।1समारोह में लखनऊ मंडल के सभी छह जिलों से प्रशिक्षु शिक्षक और दूसरे चरण में शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने दो-दो सौ शिक्षकों को बुलाया गया है। इसी तरह फैजाबाद मंडल के एक जिले बाराबंकी से दोनों श्रेणी के शिक्षकों को मिलाकर दो सौ शिक्षक बुलाए गए हैं। बाकी 68 जिलों से 10-10 शिक्षक समारोह में बुलाए गए हैं।

परिषद के सचिव संजय सिन्हा की ओर से प्रवेश पत्र का बाकायदा नमूना प्रारूप जारी किया गया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि तय प्रारूप पर ही प्रवेश पत्र जारी करें। यही नहीं, प्रवेश पत्र पर जारी करने वाले बीएसए और खंड शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर भी होंगे।

गौरतलब है कि समारोह में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रशिक्षु शिक्षकों और शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक बने शिक्षकों को वेतन का बैंक ड्राफ्ट या चेक भेंट करेंगे। इस संबंध में 12 जून तक सभी मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और वित्त एवं लेखाधिकारियों को बैंक ड्राफ्ट या चेक तैयार कराने के निर्देश दिए गए हैं।

      खबर साभार : दैनिकजागरण

Post a Comment

0 Comments